logo

ब्लड कैंसर पीड़ित बच्चे को हरिद्वार में गंगा में डुबोकर हत्या के आरोप की पूरी सच्चाई पता चल गई, जानें

haridwar1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
उत्तराखंड के हरिद्वार से एक वीडियो वायरल हुई। वीडियो ने सभी को हिलाकर रख दिया। आरोप लग रहे थे कि एक 5 वर्षीय बच्चे को गंगा स्नान के बहाने माता-पिता ने इतनी देर तक डुबोये रखा कि उसकी मौत हो गई। मृत बच्चे का नाम रवि है। अब इस खबर का एक दूसरा एंगल सामने आया है। हरिद्वार के सिटी एसपी स्वतंत्र कुमार ने एक प्रेसवार्ता कर बच्चे को डुबोकर मारे जाने की बात को गलत बताया है। पुलिस का बताया कि डॉक्टरों का कहना है कि पोस्टमोर्टम रिपोर्ट में बच्चे के फेफड़े में पानी का अंश नहीं मिला है। जिससे साफ है कि डूबने की उसकी मौत नहीं हुई है  हालांकि, अभी आधिकारिक तौर पर रिपोर्ट आने का इंतज़ार है, जिसमें विस्तृत जानकारी मिलेगी।


चमत्कार की आस में बच्चे को गंगा घाट ले गई मां-मौसी
इस पूरे मामले की विस्तृत जानकारी देते हुए हरिद्वार के सिटी एसपी स्वतंत्र सिंह ने बताया कि बच्चे को उसके मां-बाप एक अन्य परिजन के साथ लेकर आये थे। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि बच्चे को ब्लड कैंसर था। दंपति ने बच्चे को दिल्ली के सर गंगाराम हॉस्पिटल में दिखाया जहां चिकित्सकों ने कहा था कि बच्चे को बचाया नहीं जा सकता। परिजन बच्चों को टैक्सी में लेकर वहां से निकल गए। टैक्सी चालक रणजीत कुमार ने बताया कि बच्चे को लेकर जब परिजन गाड़ी में तब वह खरखराहट के साथ सांस ले रहा था। थोड़ी देर बाद उसने सांस लेना बंद कर दिया। बच्चे की मां ने कहा कि बेटा सो रहा है। परिवार ने पुलिस को यह भी बताया कि एक अंतिम उम्मीद लेकर परिजन बच्चे को हरिद्वार में हर की पौड़ी में स्नान कराने लाये थे। उन्हें लगा शायद कोई चमत्कार हो जाए और उनका बेटा ठीक हो जाए। मदन राय कहते हैं, "भगवान को कुछ और मंज़ूर था, ग़ाज़ियाबाद पार करते-करते बच्चे के प्राण चले गए थे। यही बात उन्हें डॉक्टर्स ने भी बताई थी।


पुलिस जांच में जुटी है
गौरलतब है कि हरिद्वार में ब्लड कैंसर से पीड़ित 5 वर्षीय बच्चे की हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप माता-पिता पर ही लगा है। आरोप है कि गंगा स्नान के बहाने माता-पिता ने बच्चे को इतनी देर तक डुबोये रखा कि उसकी मौत हो जाए। पास ही स्नान कर रहे लोगों को जब शक हुआ तो उन्होंने मां से बच्चे को अलग किया और पुलिस को सूचना दी। बताया जाता है कि यह पूरी घटना 24 जनवरी की है। बच्चे के पिता राज कुमार फूलों का काम करते हैं और पत्नी गृहणी हैं। उनके दो बच्चे हैं। बेटे रवि की मौत हो गई और उससे बड़ी एक बेटी है। पुलिस विभिन्न बिंदुओं से मामले की जांच कर रही है। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\